Blog

UP: अमेठी और रायबरेली सीट पर सस्पेंस बढ़ा, दोनों सीटों पर राहुल-प्रियंका उतरेंगे या फिर कोई और; अभी तक तय नहीं

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है। चौथी सूची में यूपी की नौ सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की गई है। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय वाराणसी से पीएम मोदी के सामने होंगे, इमरान मसूद सहारनपुर से और दानिश अली अमरोहा से चुनाव लड़ेंगे।

 

चौथी सूची के अनुसार, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से अपने प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को लोकसभा चुनाव मैदान में उतार दिया है। वहीं, बसपा से आए दानिश अली को अमरोहा जबकि सपा और बसपा से होते हुए कांग्रेस में पहुंचे इमरान मसूद को सहारनपुर जबकि वरिष्ठ नेता अखिलेश प्रताप सिंह को देवरिया से टिकट दिया गया है।

दानिश अली का मुकाबला भाजपा के कंवर सिंह तंवर से होगा। पार्टी ने अपनी चौथी सूची में उत्तर प्रदेश के 9 सीटों समेत कुल 45 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। हालांकि इस सूची में भी अमेठी और रायबरेली जैसे महत्वपूर्ण सीटों पर प्रत्याशी तय नहीं कर पाई।

उनक मुकाबला भाजपा की अनिता नागर सिंह चौहान से होगा। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को कांग्रेस ने एक बार फिर तमिलनाडु के शिवगंगा लोकसभा क्षेत्र से टिकट दिया है। महाराष्ट्र में भले ही पार्टी ने शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार की राकांपा के साथ सीटों के तालमेल को अंतिम रूप अब तक नहीं दिया हो लेकिन चार सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। नागपुर में भाजपा के दिग्गज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के सामने पार्टी ने विकास ठाकरे को उतारा है।

Related Articles

Back to top button