Blog

सीएम के काफिला हादसे में घायल दो मरीजों की मौत, घायलों का हाल जानने केजीएमयू पहुंचे योगी

Yogi Adityanath in KGMU: राजधानी लखनऊ में शनिवार को हुए सड़क हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। केजीएमयू में इलाज के दौरान दो मरीजो की मौत हो गई है। दो मरीज वेंटिलेटर पर हैं। बाकी सभी मरीजों का इलाज आईसीयू में चल रहा है। सीएम योगी रविवार को घायलों का हालचाल जानने के लिए केजीएमयू पहुंचे।

अभय सिंह राठौड़, लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार रात को हुए दर्दनाक सड़क हादसे में कई पुलिसकर्मी समेत कई लोग गंभीर घायल हो गए हैं। हादसा उस वक्त हुआ जब सीएम योगी आदित्यनाथ का काफिला अमौसी एयरपोर्ट से मुख्यमंत्री आवास के लिए वापस लौट रहा था। उस समय सीएम योगी काफिले में अपनी गाड़ी में सवार थे। उसी समय सीएम योगी के काफिले में शामिल जिला पुलिस की एंटी डेमो जीप के अनियंत्रित होने से वहां मौजूद कार और लोग इसकी चपेट में आ गए थे। पुलिस के मुताबिक, हादसे में 5 पुलिसकर्मी समेत 6 लोग घायल हो गए थे। केजीएमयू में इलाज के दौरान 2 घायलों की मौत हो गई है। सभी घायलों का ईलाज आईसीयू में चल रहा है।

रविवार को केजीएमयू प्रशासन की ओर सड़क हादसे का शिकार हुए घायलों की स्थिति साझा की गई है। केजीएमयू की ओर से बताया गया है कि कुल 9 घायल भर्ती हुए थे। इसमें से दुर्भाग्यवश 2 घायलों की मौत हो गई है। जिसमें एक 40 वर्षीय महिला और 13 साल की बच्ची शामिल है। इनका निधन सिर पर चोट लगने और कूल्हे की हड्डी टूटने के कारण हो गई है। इसके साथ ही 2 घायलों वेंटिलेटर पर चले गए हैं। इनकी स्थिति गंभीर है। सिर पर चोट लगने से खून का जमाव हो गया है। जबकि अन्य घायलों का ईलाज आईसीयू में चल रहा है। फिलहाल सभी की हालत स्थिर है। घायलों में 6 साल लड़की और 13 और 15 साल के दो लड़के शामिल है। साथ ही 25, 26 और 35 साल के पुरुष और 35 वर्षीय महिला भी शामिल हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इलाज के दौरान घायल दो मरीजों की रविवार सुबह हुई मौत पर दुख प्रकट किया है। सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाते हुए दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। बता दें सीएम योगी अर्जुनगंज में मरी माता मंदिर के पास हुए सड़क हादसे में घायलों को देखने और उनका हालचाल जानने के लिए सीएम योगी रविवार को केजीएमयू पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों से केजीएमयू के क्रेटिकल केयर मेडिसिन और क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती मरीजों के इलाज से जुड़ी जानकारी भी ली।

सीएम योगी ने केजीएमयू के डॉक्टरों को निर्देश दिया कि मरीजों के इलाज में कोई कमी न हो, इसका विशेष ख्याल रखा जाए। साथ ही सीएम योगी ने उन्हें खाने-पीने की सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने मरीजों का हाल-चाल जानने के बाद उनके तीमारदारों और रिश्तेदारों से भी बातचीत की। सीएम योगी ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनके मरीज का अच्छे से अच्छा इलाज किया जा रहा है। सभी पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं। उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है, सरकार उनके साथ है। उन्होंने तीमारदारों से कहा कि अगर उन्हें कोई समस्या होती है तो वह अस्पताल प्रशासन को तुरंत बताएं। उनकी हर समस्या का तत्काल समाधान किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button