Blog

Uttarkashi: नगरपालिका बनेगी पुरोला नगर पंचायत, रोड शो के बाद जनसभा में सीएम धामी ने की घोषणा

Uttarakhand News: सीएम धामी ने कहा कि पहले योजना कुछ लोगों के लिए बनती थी। लेकिन आज अंतिम छोर तक विकास पहुंच रहा है

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुरोला नगर पंचायत को आचार संहिता लगने से पहले नगर पालिका बनाने की घोषणा की। कहा, बड़कोट की पेजयल योजनाओं को अपनी घोषणाओं में शामिल किया जाएगा।

सीएम धामी मंगलवार को उत्तरकाशी के बड़कोट में भव्य रोड शो किया। इसके बाद उन्होंने बड़कोट रामलीला मैदान में लाभार्थी सम्मान समारोह में भी शिरकत की। उनके साथ वह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट भी मौजूद रहे। जनसभा को संबोधित करते हुए धामी ने कहा, प्रदेश का सौहार्द बिगाड़ने के लिए अब जो भी व्यक्ति राज्य के किसी भी क्षेत्र में हिंसा, आगजनी, दंगे करेगा उसकी संपत्ति को जब्त किया जाएगा।

कहा, इसके जल्द ही सख्त कानून प्रदेश में लागू किया जाएगा। प्रदेश के मंत्रिमंडल ने बीते सोमवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया है। इससे पहले बड़कोट हेलीपैड पर मुख्यमंत्री का स्वागत गंगोत्री सहित यमुनोत्री और पुरोला के विधायकों ने किया। इसके बाद बड़कोट बाजार से बड़कोट गांव तक मुख्यमंत्री का रोड शो निकला।

इस दौरान सैकड़ों लोगों ने पुष्पवर्षा के साथ सीएम का स्वागत किया। रोड शो के बाद सीएम बड़कोट गांव के रामलीला मैदान में पहुंचे। जहां पर उन्होंने सरकारी स्टॉलों का निरीक्षण किया। उन्होंने लाभार्थी सम्मान योजना से लाभान्वित 20 महिलाओं को चेक और चाबियां वितरित कीं। इसमें लखपति दीदी सहित कृषि और लघु उद्योग से जुड़ी हुईं महिलाएं शामिल रहीं।

धामी ने आगामी लोकसभा चुनाव में सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह के लिए समर्थन मांगा। कहा, वर्ष 2014 से अगर कोई प्रधानमंत्री विदेश जाता था, तो वहां के राजनेता उनका सम्मान नहीं करते थे। बैठकों के लिए भी इंतजार करवाते थे, लेकिन पिछले दस सालों में पीएम मोदी ने देश की छवि को बदला है। आज विदेश के लोग मोदी का इंतजार करते हैंं। इस मौके पर विधायक सुरेश चौहान, दुर्गेश्वर लाल, संजय डोभाल सहित मनवीर चौहान, राजकुमार, विजय रोहेला, सतेंद्र राणा, केदार सिंह रावत, रमेश चौहान आदि मौजूद रहे

सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने जनता से मांगा समर्थन

टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जनता से समर्थन मांगा। कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड से लगाव रखते हैं। कई बड़ी-बड़ी योजनाएं पीएम ने उत्तराखंड को दी हैं, इसलिए जरूरी है कि टिहरी संसदीय क्षेत्र में एक बार फिर कमल खिले। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद महेंद्र भट्ट ने कहा, जिस-जिस को भी वैक्सीन लगी है, उन्हें बस मोदी को जिताना है, क्योंकि कोराना काल में पीएम मोदी की सूझबूझ से ही देश इस लड़ाई से जीता था।

 

कांग्रेसियों ने लगाए गो बैक के नारे

मुख्यमंत्री जब खुली जीप पर बड़कोट बाजार में रोड शो निकाल रहे थे, उस समय कांग्रेस कार्यकर्ता पीसीसी सदस्य विजयपाल रावत के नेतृत्व में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋषभ कुमार समेत कई एक छत पर खड़े होकर गो बैक के नारे लगाए। उनके बैनरों पर अंकिता भंडारी हत्याकांड के आरोपियों को फांसी दिलाने और उत्तराखंड में भू-कानून लागू करने समेत रंवाई को पृथक जनपद घोषित करने की मांग लिखी थी।

Related Articles

Back to top button