Blog

शराब नीति घोटाला: चौथे समन पर भी ED के दफ्तर नहीं जाएंगे अरविंद केजरीवाल! जानिए क्या है वजह

दिल्ली सरकार की शराब नीति में मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार के कथित मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले हफ्ते चौथी बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन भेजकर 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि अभी तक साफ नहीं हुआ है कि वो ईडी के ऑफिस जाएंगे या नहीं…

हाइलाइट्स

शराब नीति में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने अरविंद केजरीवाल को दफ्तर बुलाया है

आज ईडी के दफ्तर नहीं जा पाएंगे अरविंद केजरीवाल

सूत्रों के अनुसार आज से ही तीन दिनों के लिए गोवा के दौरे पर जा रहे हैं अरविंद केजरीवाल

भेज सकते हैं ईडी को अपना जवाब

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि कानून के मुताबिक जो ठीक होगा, वह करेंगे। हालांकि इसके पहले भी तीन समन पर केजरीवाल ED के सामने पेश नहीं हुए हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले हफ्ते चौथी बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन भेजकर 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। संभावना है कि चौथी बार भी वह समन को दरकिनार कर अपना लिखित जवाब ईडी को भेजेंगे।

बुधवार को एक कार्यक्रम में पहुंचे केजरीवाल ने ईडी के समन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि ‘कानून के तहत जो भी जरूरी होगा, हम वह करेंगे।’ उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह ईडी के सामने पेश होंगे या नहीं, लेकिन आम आदमी पार्टी के सूत्रों से जो संकेत मिले हैं, उससे यही लग रहा है कि जब तक ईडी अरविंद केजरीवाल के सामने यह स्पष्ट नहीं करती है कि उन्हें किस हैसियत से पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है और लिखित में सवाल भेजकर उनका जवाब लेने के बाद पूछताछ के लिए उनके व्यक्तिगत तौर पर पेश होने पर जोर क्यों दे रही है, तब तक सीएम ईडी के सामने पेश नहीं होंगे।

 

 सुप्रीम कोर्ट का भी रुख कर सकती है आप

ईडी के रवैये को देखते हुए आम आदमी पार्टी कानूनी तौर पर सीएम के बचाव के लिए सुप्रीम कोर्ट का भी रुख कर सकती है। गुरुवार से अरविंद केजरीवाल गोवा के तीन दिवसीय दौरे पर भी जा रहे हैं, जहां वह लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। ऐसे में संभावना यही है कि सीएम की तरफ से ईडी को समन का लिखित जवाब ही भेजा जाएगा।

Related Articles

Back to top button