Blog

Jhabua rally: झाबुआ रैली में बच्चे ने पीएम की ओर हिलाया हाथ; मोदी ने कहा- हाथ नीचे कर लो, आपका प्यार मिल गय

PM Modi Jhabua Rally: झाबुआ रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने उनकी ओर हाथ हिलाने वाले बच्चे के हावभाव की सराहना की। उन्होंने बच्चे से कहा कि अगर वह लगातार उनकी ओर हाथ हिलाता रहेगा तो उसके हाथ में दर्द होने लगेगा।

मध्य प्रदेश के झाबुआ में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आदिवासी लोगों के बीच रैली की। हालांकि पीएम ने रैली के चुनाव से संबंधित न होने की बात कही। यहां रैली में उन्होंने एक बच्चे से हाथ में दर्द से बचने के लिए उसे हाथ हिलाने से रोकने के लिए कहा। मोदी ने बच्चे से कहा कि मुझे तुम्हारा प्यार मिला, बेटा। कृपया अपना हाथ नीचे कर लो, नहीं तो दर्द होने लगेगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने बच्चे के हावभाव की सराहना की। इस दौरान उन्होंने बच्चे से कहा कि अगर वह लगातार उनकी ओर हाथ हिलाता रहेगा तो उसके हाथ में दर्द होने लगेगा। गौरतलब है कि मोदी मध्य प्रदेश में 7,550 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद झाबुआ जिले में जन जातीय रैली को संबोधित कर रहे थे।

 

 

‘मोदी लोकसभा चुनाव का प्रचार करने नहीं आया’

यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास को लेकर कहा कि यह सब डबल इंजन की सरकार के कारण हो रहा है। डबल इंजन की सरकार तेजी से विकास कार्य कर रही है। पीएम ने कहा कि मोदी यहां लोकसभा चुनाव का प्रचार करने नहीं आया है, वह यहां की जनता का विधानसभा चुनाव में जीत के लिए आभार जताने आया है। उन्होंने कहा कि मप्र की जनता ने पहले ही बता दिया है कि उसका मूड क्या है। मोदी ने कहा कि मप्र की जनता ने जितना भरोसा हम पर जताया है, हम प्रदेश के विकास के लिए उतनी ही मेहनत करेंगे।

 

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार अकेला कमल का निशान 370 पार करेगा। यह लाओगे कैसे? मैं आपको एक जड़ी बूटी देता हूं। पिछले तीन चुनाव में अपने-अपने पोलिंग बूथ का हिसाब निकालो और इस बार पिछली बार से 370 वोट ज्यादा लाओ। यानी, इस बार हर पोलिंग बूथ पर 370 नए वोट जुड़ने चाहिए।

 

‘कांग्रेस का सफाया तय’

झाबुआ रैली के लोकसभा चुनाव से संबंधित न होने की बात कहने के बाद भी पीएम मोदी ने सभा में कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासी समाज के लोगों का कभी विकास नहीं किया। कांग्रेस का सिर्फ एक ही काम है- नफरत, नफरत और नफरत। 2023 में कांग्रेस की छुट्टी हुई है, अब 2024 में इसका सफाया तय है।

 

‘जनजातीय समाज हमारे लिए वोटबैंक नहीं’

सभा में पीएम मोदी ने आगे कहा कि जनजातीय समाज हमारे लिए वोटबैंक नहीं है, यह देश का गौरव है। आपके बच्चों के सपने मोदी का संकल्प है और आपका सम्मान और विकास मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तब गांव-गांव में जाकर कहता था कि मुझे भिक्षा में वचन दो कि आप अपनी बेटी को पढ़ाओगे। 40-45 डिग्री तापमान में मैं झाबुआ के बगल में दाहोद के जंगल में छोटे गांवों में जाकर बेटियों की अंगुली पकड़कर स्कूल ले जाने का काम करता था।

Related Articles

Back to top button