Blog

Haryana: हरियाणा की नई सरकार का फ्लोर टेस्ट आज, विस में साबित करेंगे बहुमत, 48 विधायकों के समर्थन का दावा

हरियाणा में मंगलवार को नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में नई सरकार बनी थी। आज विधानसभा का एक दिवसीय सत्र बुलाया गया है। नए सीएम सुबह 11 बजे सदन में बहुमत साबित करेंगे। सीएम का दावा है कि उनके पास स्पष्ट बहुमत है। राज्यपाल को 48 विधायकों के समर्थन वाली चिट्ठी सौंपी है।

हरियाणा की नायब सिंह सैनी की सरकार का आज बहुमत परीक्षण है। मंगलवार को सीएम पद संभालने के बाद सैनी ने पांच मंत्रियों व अफसरों के साथ पहली कैबिनेट बैठक की। बैठक के बाद उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार ने बुधवार को एक दिन का विधानसभा सत्र बुलाया है। सत्र के दौरान सरकार विश्वास मत हासिल करेगी। उन्होंने बताया कि उनके पास 48 विधायकों का समर्थन पत्र है।

बुधवार सुबह 11 बजे विधानसभा का एक दिवसीय सत्र बुलाया गया है। सैनी ने कहा कि सदन में हमारी सरकार निश्चित रूप से बहुमत हासिल करेगी। विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को भी सौंपा है। वहीं, जजपा के 10 विधायकों के अलग होने के बावजूद भाजपा के पास स्पष्ट बहुमत है। भाजपा के पास अपने कुल 41 विधायक हैं और छह निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है। राज्य में 90 विधानसभा सीटें हैं। इस हिसाब से उन्हें विश्वास मत हासिल करने के लिए 46 विधायकों का समर्थन चाहिए। वहीं, सत्र में कांग्रेस विधायक भी पहुंचेंगे। ऐसे में बहुमत परीक्षण के दौरान हंगामा होने के भी आसार हैं।

 

 

हरियाणा विधानसभा में दलगत स्थिति

[3/13, 09:02] 😊😊: दल विधायक

भाजपा 41

कांग्रेस 30

जजपा 10

हलोपा 01

इनेलो 01

निर्दलीय 07

कुल संख्या 90

Related Articles

Back to top button