Blog

Haridwar News: पीएम श्री ज्वालापुर कन्या इंटर कॉलेज को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

जल संरक्षण और गंगा स्वच्छता के लिए काम करने पर मिला अवार्ड

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के हाथों सम्मानित हुईं प्रधानाचार्यI

पीएम श्री राजकीय कन्या इंटर कॉलेज ज्वालापुर को राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार मिला है। दिल्ली में हुए कार्यक्रम में जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के हाथों प्रधानाचार्य पूनम राणा अवार्ड लेकर सम्मानित हुईं। जल संरक्षण और गंगा स्वच्छता के लिए किए गए कामों पर यह पुरस्कार दिया गया है, जो उत्तराखंड का मात्र एक कॉलेज है।

 

पांच फरवरी को दिल्ली के वसंत कॉन्टिनेंटल में यूनेस्को और जल मंत्रालय की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें राष्ट्रीय स्तर पर विद्यालय को बेस्ट वॉटर मैनेजमेंट के लिए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और यूनेस्को के डायरेक्टर टिम कुर्टिस की ओर से प्रधानाचार्य पूनम राणा को ट्रॉफी दी गई। वाटर डाइजेस्ट के इस प्रतिष्ठित सम्मान में विभिन्न श्रेणियों में कैंट आरओ, दिल्ली जल बोर्ड, नोएडा अथॉरिटी, नमामी गंगे जैसे विभागों को भी सम्मानित किया गया।

इस पुरस्कार के लिए छात्राओं, शिक्षकों एवं प्रधानाचार्य के छोटे-छोटे जन जागरण प्रयासों की प्रशंसा भी की। गंगा स्वच्छता, पॉलिथीन उन्मूलन, विद्यालय में चल रही एनएसएस की इकाई के जल संरक्षण संबंधी प्रयासों की भी सराहना की। भविष्य में और अधिक समर्पित भाव से चेतना एवं जागरूकता फैलाने का आह्वान किया।

Related Articles

Back to top button