Blog

गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, 4 दिन तक इन रूट्स पर जाने से बचें

दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल के कारण 4 दिन के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी के मुताबिक गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल कर्तव्य पथ पर चार दिन यानी 17, 18, 20 और 21 जनवरी को विजय चौक से इंडिया गेट तक की जाएगी.

 

दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी में कहा है कि कर्तव्यपथ पर परेड को लेकर कर्तव्य पथ-रफ़ी मार्ग क्रॉसिंग, कर्तव्य पथ-जनपथ क्रॉसिंग, कर्तव्य पथ-मानसिंह रोड क्रॉसिंग और कर्तव्य पथ-सी हेक्सागोन पर यातायात की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा. 17, 18, 20 और 21 जनवरी को सुबह 10.15 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक इन रूट्स पर जाने से बचें.

एडवाइजरी के मुताबिक विजय चौक से इंडिया गेट तक कर्तव्य पथ भी यातायात के लिए बंद रहेगा. जिसके चलते ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा. नतीजतन इन सड़कों पर भीड़भाड़ होने की संभावना है. वाहन चालकों से अनुरोध है कि वे धैर्य रखें, यातायात नियमों का पालन करें और सड़क पर अनुशासन रखें और चौराहे पर यातायात पुलिसकर्मियों के निर्देशों का पालन करें. लोगों से अनुरोध है कि वे असुविधा से बचने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी को ध्यान में रखें और घर से निकलने से पहले ठीक से प्लानिंग करें.

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक विनय मार्ग, शांति पथ आने वाले और नई दिल्ली और उससे आगे जाने वाले वाहन चालक सरदार पटेल मार्ग – मदर टेरेसा क्रिसेंट – आरएमएल के पास- बाबा खड़क सिंह मार्ग या पार्क स्ट्रीट – मंदिर मार्ग से निकले. और उत्तरी दिल्ली/नई दिल्ली की ओर बढ़ें.

 

Related Articles

Back to top button