Blog

Delhi : राजधानी में तीन दिन तक सजेगा बागेश्वर धाम का दरबार, पंडित धीरेंद्र शास्त्री करेंगे हनुमंत कथा का पाठ

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हनुमंत कथा का पाठ करेंगे। छठी मैया और मृदुल फाउंडेशन के सहयोग से पूर्वी दिल्ली में इसका आयोजन किया जाएगा। बुधवार को इसके उपलक्ष्य में बड़ी संख्या में महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली।

राजधानी में अगले तीन दिन तक बाबा बागेश्वर धाम का दरबार सजेगा। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हनुमंत कथा का पाठ करेंगे। छठी मैया और मृदुल फाउंडेशन के सहयोग से पूर्वी दिल्ली में इसका आयोजन किया जाएगा। बुधवार को इसके उपलक्ष्य में बड़ी संख्या में महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली।

यात्रा की शुरुआत चौथा पुस्ता करतार नगर यमुना खादर डीडीए के विशाल मैदान से हुई जो पांचवां पुस्ता गावड़ी रोड, अरविंद नगर चौधरी फतेह सिंह मार्ग, खड्डे वाली मस्जिद जगजीत नगर, तीसरा पुस्ता होते हुए वापस कथा स्थल पर समाप्त हुई। कलश यात्रा का नेतृत्व सांसद मनोज तिवारी ने किया। इस मौके पर विश्व मांगल्य सभा दिल्ली प्रांत की अध्यक्ष सुरभि तिवारी गायत्री परिवार से जुड़े लोग मौजूद रहे।

कलश यात्रा के समापन के बाद मनोज तिवारी ने कहा कि कलश यात्रा से क्षेत्र में सनातनी परंपरा का प्रचार सनातनवादी में जागरूकता और धर्मावलंबियों में धर्म के प्रति आस्था को विशेष बल मिला है। क्षेत्र के लाखों लोगों में हिंदू संस्कृति के प्रति सम्मान का भाव दिखाई दिया। अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के बाद हिंदू जनमानस में खुशी की लहर है।

Related Articles

Back to top button