Blog

Ram Mandir: हरिद्वार से अयोध्या के लिए आज से चलेगी रोडवेज बस, यहां देखें शेड्यूल और कितना देना होगा किराया

हरिद्वार बस अड्डे से अयोध्या दर्शन के लिए आज बुधवार से रोडवेज बस का संचालन शुरू हो जाएगा। बस रात में 8:30 बजे हरिद्वार से प्रस्थान करेगी। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों से होती हुई करीब 14 घंटे में अयोध्या पहुंचेगी। प्रतियात्री का किराया 970 रुपये निर्धारित किया गया है। रोडवेज बस का संचालन शुरू होने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। जिसको लेकर देशभर में लोगों के अंदर उत्साह है। हरिद्वार से अयोध्या जाने के लिए सीधी बस सेवा नहीं थी। लोगों को ट्रेन के अलावा निजी या फिर बुकिंग के वाहन के जरिए ही अयोध्या जाना पड़ता था। लेकिन अब हरिद्वार बस अड्डे से सीधा रोडवेज बस से अयोध्या दर्शन करने के लिए जा सकेंगे। इसके लिए आज बुधवार से रोडवेज बस का संचालन शुरू हो जाएगा।

हरिद्वार डिपो के सहायक महाप्रबंधक सुरेश सिंह चौहान ने बताया कि अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू कर दी गई है। प्रतिदिन बस ऋषिकेश से शाम सात बजे रवाना होगी। हरिद्वार बस अड्डे से रात में 8:30 बजे अयोध्या के लिए प्रस्थान करेगी। अयोध्या धाम से वापसी के लिए शाम 5:30 बजे चलेगी। प्रतियात्री का किराया हरिद्वार से अयोध्या तक 970 रुपये और ऋषिकेश से 1125 रुपये किराया निर्धारित किया गया है।

 

बस के यहां होंगे स्टॉपेज

 

एआरएम सुरेश सिंह चौहान ने बताया कि अयोध्या जाने वाली बस का स्टॉपेज नजीबाबाद, नगीना, धामपुर, स्योहारा, कांठ, मुरादाबाद, रामपुर, मिलक, बरेली, कटरा, तिलहर, शाहजहांपुर, सीतापुर, सिंधौली, लखनऊ, अवध, बाराबंकी आदि होंगे। इन स्टॉपेजों से होते हुए बस अयोध्या पहुंचेंगी।

Related Articles

Back to top button