Blog

मोदी का मजाक उड़ाकर’ विजेंदर सो गए थे, ‘जब उठा तो लगा ग़लत प्लेटफॉर्म पर हूँ’

मुक्केबाज विजेंदर सिंह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। वह चार साल पहले 2019 में ही कांग्रेस में शामिल हुए थे और पिछला चुनाव दक्षिण दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से लड़े थे। तब वह चुनाव हार गए थे। और अब बस चुनाव से कुछ हफ्ते पहले ही वह बीजेपी में शामिल हो गए। भाजपा में शामिल होने से ठीक एक दिन पहले तक विजेंदर सिंह कांग्रेस नेता राहुल गांधी की हाँ में हाँ मिला रहे थे। उन्होंने तो एक दिन पहले राहुल गांधी के उस वीडियो को रिपोस्ट किया था जिसमें राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए और एक वीडियो साझा करते हुए कहा था, “आज एक युवा ने मुझे ये वीडियो भेजा! अब भ्रम और भय का जाल तोड़ कर सच्चाई सामने आ रही है। अबकी बार, ‘प्रोपेगैंडा के पापा’ की दाल नहीं गलने वाली, जनता खुद उन्हें आईना दिखाने को तैयार बैठी है।”

 

एक दिन पहले तक पीएम मोदी का मजाक उड़ाने को लेकर जब विजेंदर से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘…फिर मैं सो गया और जब सुबह उठा तो मेरे को लगा कि ग़लत प्लेटफॉर्म पर हूँ। भारतीय जनता पार्टी में आइए और यहाँ से सही दिशा में जाएँगे।’ विजेंदर सिंह ने हाल ही में राहुल गांधी के उस वीडियो बयान को भी रिपोस्ट किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर ऐसी कार्रवाई होगी कि फिर किसी की हिम्मत नहीं होगी, यह मेरी गारंटी है।

इसी बीच चौंकाने वाले अंदाज़ में बुधवार को विजेंदर सिंह ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गए। कांग्रेस छोड़ने के तुरंत बाद विजेंदर सिंह ने कहा, ‘मैं देश के हित में और लोगों की सेवा करने के लिए भाजपा में शामिल हुआ हूं। मैं अधिक से अधिक लोगों की मदद करना चाहता हूं।’

 

जब उनसे हाल ही में बीजेपी के खिलाफ पहलवानों के विरोध के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मैं गलत को गलत और सही को सही कहना जारी रखूंगा और एथलीटों को मजबूत करने की दिशा में काम करूंगा।’

 

हाल ही में मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पिछले कुछ दिनों से विजेंदर सिंह का नाम मथुरा से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में राजनीतिक गलियारों में घूम रहा था, इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व वर्तमान में भाजपा की हेमा मालिनी करती हैं।

 

विजेंदर सिंह के मथुरा से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में उतारे जाने के संभावित कदम से बीजेपी को नुक़सान हो सकता था। विजेंदर सिंह के अब बीजेपी के पाले में आने से पार्टी को जाट समुदाय के वोटों को मज़बूत करने में मदद मिलने की उम्मीद है, जो विशेष रूप से हरियाणा और पश्चिमी यूपी में महत्वपूर्ण है। माना जा रहा है कि मुक्केबाज इन दोनों क्षेत्रों में भाजपा के लिए बड़े पैमाने पर प्रचार करेंगे।

 

बीजेपी में शामिल होने के बाद विजेंदर ने कहा,

 

 

यह मेरे लिए घर वापसी जैसा है। मैंने 2019 में चुनाव लड़ा था। वापस आकर अच्छा लग रहा है। जिस तरह से खिलाड़ियों को अब देश और विदेश में सम्मान मिल रहा है, वह सराहनीय है।

 

विजेंदर सिंह, बॉक्सर

 

विजेंदर ने कहा, ‘जब हम पहले लड़ने के लिए विदेश जाते थे, जैसे कि यूके और दुबई, तो कभी-कभी हवाई अड्डों पर कुछ चीजें होती थीं। लेकिन जब से भाजपा और मोदी सरकार सत्ता में आई, हम आसानी से कहीं भी जा सकते हैं।’

 

उन्होंने कहा, ‘मैं इस सरकार में खिलाड़ियों को मिले सम्मान के लिए पीएम मोदी और बीजेपी को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं इस सरकार का हिस्सा बनना चाहता हूं, लोगों की मदद करना चाहता हूं और उन्हें सही रास्ता दिखाना चाहता हूं। मैं वही विजेंदर हूं जो पहले था।’

 

बता दें कि विजेंदर सिंह ने पिछले साल यौन उत्पीड़न के आरोपों पर भाजपा सांसद और तत्कालीन भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध जताया था। तब उन्होंने बृजभूषण के ख़िलाफ़ पहलवान विनेश फोगट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया का समर्थन किया था। जब साक्षी मलिक ने भाजपा सांसद के करीबी सहयोगी के डब्ल्यूएफआई चुनाव जीतने के बाद कुश्ती से संन्यास की घोषणा की थी तो मुक्केबाज ने इसे खेल के इतिहास में एक काला दिन कहा था। वह आज से पहले बीजेपी और पीएम मोदी को कोसने का कोई भी मौक़ा नहीं चूकते थे।

 

बीजेपी में शामिल होने के बाद एक्स पर विजेंदर सिंह ट्रेंड करने लगे। उनके बयानों को लेकर यूज़र ने तरह-तरह के तंज कसे और उनको उनके पुराने ट्वीट याद दिलाए।

Related Articles

Back to top button