Blog

पूरे विश्व में फहरेगी सनातन की पताका : श्रीमहंत रविंद्रपुरी

प्रोफेसर डॉ सुनील कुमार बत्रा अखिल भारतीय सनातन परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त हुए

हरिद्वार , फरवरी 19,
अखिल भारतीय सनातन परिषद की बैठक पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी में आयोजित की गई। जिसमें सनातन परिषद के संस्थापक अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने अखिल भारतीय सनातन परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ सुनील कुमार बत्रा को सनातन परिषद का राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किया है।
अखिल भारतीय सनातन परिषद के संस्थापक अध्यक्ष श्री महंत रविन्द्र पुरी महाराज ने आज प्रोफेसर डॉ सुनील कुमार बत्रा को यह अहम जिम्मेदारी प्रदान करते हुए नियुक्ति पत्र सौंपा।
श्रींमहंत रविन्द्र पुरी जी महाराज ने बधाई देते हुए प्रोफेसर डॉ सुनील कुमार बत्रा के बतौर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में उनके सराहनीय कार्यों व सनातन प्रचार-प्रसार में उल्लेखनीय कार्य को देखते हुए उन्हें तुरंत प्रभाव से राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया है। डॉ. एस के बत्रा को राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत करते हुए पुष्प गुच्छ भेंटकर और मिठाई खिलाकर उनका स्वागत किया गया। इस अवसर पर श्रीमहंत रविंद्र पुरी महाराज ने कहा कि सनातन धर्म के प्रचार प्रसार और सनातन को मजबूत करने के लिए अखिल भारतीय सनातन परिषद का गठन किया गया था। जो अब देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी विस्तार ले रही है। देश विदेशों में सनातन धर्म के के प्रचार प्रसार के लिए परिषद काम कर रही है। उन्होंने कहा कि परिषद के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष सनातन धर्म के प्रचार प्रसार के लिए पूरी निष्ठा के साथ कार्य करेंगे और सनातन को मजबूती प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में सनातन की पताका फहराया जाएगा। इसके लिए पूरी निष्ठा कर्मठता से कार्य किया जाएगा।
परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष श्रीमहंत राम रतन गिरी महाराज ने कहा कि सनातन धर्म की मजबूती के लिए एवं प्रचार प्रसार के लिए परिषद कार्य कर रही है। जो भी पदाधिकारी परिषद में जुड़ रहे हैं वह लगातार सनातन की मजबूती के लिए कार्य कर रहे हैं।
उन्होंने आशा व्यक्त की प्रोफेसर डॉ सुनील कुमार बत्रा अखिल भारतीय सनातन परिषद को देश व्यापी प्रसार, विस्तार , आकार व मजबूती प्रदान करेंगे।


इस अहम जिम्मेदारी पर प्रोफेसर डॉ सुनील कुमार बत्रा ने श्री महंत रविन्द्र पुरी जी महाराज का हार्दिक आभार प्रकट किया तथा उन्हें आश्वस्त किया की बतौर राष्ट्रीय अध्यक्ष की महत्वपूर्ण भूमिका में वो तन मन धन व सबको साथ लेकर अखिल भारतीय सनातन परिषद को पूरे राष्ट्र में प्रचार, प्रसार के साथ संगठन मजबूती पर विशेष ध्यान देंगें ।
प्रोफेसर सुनील कुमार बत्रा ने कहा कि धार्मिक स्थलों , तीर्थ स्थलों , मन्दिरों एवं आस्था के केन्द्रों की मर्यादा के साथ किसी को भी खिलवाड़ नहीं करने दिया जायेगा। उन्होंने कहा सनातन धर्म एवं भारतीय संस्कृति को अक्षुण्ण रखने का हर सम्भव प्रयास किया जायेगा ।
डा सुनील कुमार बत्रा को राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त होने पर विभिन्न धार्मिक, सामाजिक, शैक्षिक संगठनो ने हर्ष व्यक्त किया है।
गौरतलब है अखिल भारतीय सनातन परिषद सनातन धर्म के उत्थान प्रचार और प्रसार कर सनातन प्रेमियों को एकजुट कर हिंदू संस्कृति को सुरक्षित और संगठित करने में अहम भूमिका निभा रही है। बैठक की अध्यक्षता श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने और संचालन महामंत्री पुरुषोत्तम शर्मा ने किया।

Related Articles

Back to top button