Blog

Ayodhya: गुजरात के मुख्यमंत्री ने किए रामलला के दर्शन, बोले- यह हमारे लिए बहुत भावुक पल है

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने शनिवार को अपनी कैबिनेट के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन किए। उन्होंने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह भारत में राम राज्य की स्थापना का संकल्प है।

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल ने कहा कि आज मुझे गुजरात के मेरे मंत्रिपरिषद के सदस्यों के साथ राम लला के दर्शन का सौभाग्य मिला है, यह हम सबके लिए बहुत ही भावुक क्षण है… अयोध्या में हुआ प्राण प्रतिष्ठा समारोह देश में नए कालचक्र के उद्भव का उद्घोष है, आगामी 1000 वर्षों के लिए राम राज्य की स्थापना का यह संकल्प है।

वह रामलला के दर्शन के बाद मीडिया को संबोधित कर रहे थे। गुजरात के मुख्यमंत्री शनिवार को अपने 25 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ रामलला के दर्शन करने पहुंचे थे।

गुजरातियों के लिए अयोध्या में बनेगा यात्री निवास

मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल ने कहा कि देश भर से लाखों श्रद्धालु राम मंदिर में प्रभु के दर्शन के लिए अयोध्या आ रहे हैं। हमारी सरकार में गुजरात के यात्रियों के लिए विशेष आस्था ट्रेन शुरू की है, जिसके माध्यम से हजारों लोगों को रामलला का दर्शन का अवसर प्राप्त हुआ है। अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को रात्रि विश्राम की सुविधा प्राप्त हो इसके लिए यात्री निवास बनाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए राज्य के बजट में 10 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। अयोध्या में भविष्य में निर्मित होने वाले यात्री भवन के लिए जमीन उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उत्तर प्रदेश सरकार को धन्यवाद करता हूं।

Related Articles

Back to top button