UNCATEGORIZED

भोपाल में ग्रुप कैप्टन की विदाई के पल : तिलक वंदन कर कैप्टन की पार्थिव देह को घर में लाया गया; कल बैरागढ़ में होगा अंतिम संस्कार

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव शरीर सेना के प्लेन से गुरुवार दोपहर 2.35 बजे भोपाल एयरपोर्ट लाया गया। यहां मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री-विधायकों ने कैप्टन को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद पार्थिव शरीर को सेना के ट्रक से भोपाल स्थित सन सिटी कॉलोनी में उनके घर ले जाया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी ट्रक के पीछे चले और कुछ दूर जाने के बाद श्रद्धांजलि दी।

घर पर पार्थिव देह को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। इसके बाद देह सेना के अस्पताल में रखी जाएगी। तमिलनाडु के कुन्नूर में 8 दिसंबर को CDS बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश में घायल वरुण सिंह का बुधवार को निधन हो गया था। वरुण 7 दिन से बेंगलुरु के अस्पताल में भर्ती थे।

प्रशासन का प्लान वरुण का अंतिम संस्कार भदभदा विश्राम घाट पर कराने का था, लेकिन वरुण के पिता के कहने पर अब संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) में शुक्रवार सुबह 11 बजे अंतिम संस्कार होगा। दरअसल, पिता ने कलेक्टर को बताया कि अंतिम यात्रा भदभदा ले जाएंगे तो शहर का ट्रैफिक जाम होगा। वह नहीं चाहते के लोग उनके बेटे की वजह से परेशान हों।

कल अंतिम यात्रा का रूट यह रह सकता है

अंतिम संस्कार के लिए 6 किमी का ये रूट रहेगा- सन सिटी कॉलोनी, लालघाटी चौराहा और बैरागढ़ होते हुए बैरागढ़ विश्राम घाट पहुंचेगी अंतिम यात्रा। अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए उनके गृह जिले देवरिया (उत्तर प्रदेश) से भी परिवार के लोग भोपाल आ रहे हैं। ग्रुप कैप्टन की ससुराल इंदौर में है। उनकी पत्नी गीतांजलि के चचेरे भाई संजय सिंह ने बताया कि वरुण साल में एक या दो बार इंदौर आते थे। इसी महीने शौर्य चक्र मिलने की खुशी में पार्टी देने इंदौर आने वाले थे।

Close