Blog

PM Modi: ‘लोकसभा में मनोरंजन की जो कमी थी, वो यहां आपने…’, राज्यसभा में पीएम मोदी ने खरगे पर साधा निशाना

PM Modi: ‘लोकसभा में मनोरंजन की जो कमी थी, वो यहां आपने…’, राज्यसभा में पीएम मोदी ने खरगे पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि एक बात की खुशी है कि खरगे ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 400 सीटें पाने का आशीर्वाद दिया है। यह आशीर्वाद सिर आंखों पर है। वह चाहें तो अब इस आशीर्वाद को वापस ले सकते हैं।

PM Modi targeted Kharge in Rajya Sabha said Kharge commandos were not present

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर राज्यसभा में अपनी बात रखी। उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत में राष्ट्रपति के अभिभाषण की तारीफ की। वहीं, कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब मल्लिकार्जुन खरगे बोल रहे थे तो वह यही सोच रहे थे उन्हें इतना सारा बोलने की आजादी कैसे मिल गई? फिर ध्यान आया कि जो दो स्पेशल कमांडर रहते हैं, वो नहीं थे।

मनोरंजन की कमी पूरी की
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘मैं (कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन) खरगे जी का विशेष आभार व्यक्त करना चाहता हूं।’ उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि लोकसभा में तो कभी कभी मनोरंजन का मौका मिल जाता है किंतु आजकल कम मिलता है क्योंकि वे दूसरी ड्यूटी पर हैं। लेकिन लोकसभा में मनोरंजन की जो कमी थी वह आपने (खरगे ने) पूरी कर दी।

इतना सारा बोलने की आजादी कैसे मिली
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘मैं सोच रहा था कि इतना सारा बोलने की आजादी खरगे जी को मिली कैसे? फिर मुझे ध्यान आया कि जो दो स्पेशल कमांडर रहते हैं, वो नहीं थे। इसलिए स्वतंत्रता का भरपूर फायदा खरगे जी ने उठाया। मुझे लगता है कि उस दिन खरगे जी ने सिनेमा का वह गाना सुना होगा- ऐसा मौका फिर कहां मिलेगा? खरगे जी के भी कमांडो नहीं थे तो उन्हें चौके-छक्के मारने में मजा आ रहा था।’
उन्होंने आगे कहा कि एक बात खुशी की रही खरगे ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 400 सीटें पाने का आशीर्वाद दिया है। यह आशीर्वाद सिर आंखों पर है। वह चाहें तो अब इस आशीर्वाद को वापस ले सकते हैं।

Related Articles

Back to top button