टेक्नॉलॉजी

Facebook ला रहा है डेटिंग ऐप, सिर्फ 4 मिनट में मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी! जानें क्या करना होगा?

नई दिल्ली. सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म फेसबुक अब आपको मनचाहा प्यार पाने में मदद करेगा. फेसबुक जल्द ही डेटिंग ऐप लेकर आ रहा है. यहां यूजर्स किसी को पसंद करके उसके साथ डेट कर सकेंगे. इस एप का नाम स्पार्क्ड रखा गया है. फिलहाल ये ऐप टेस्टिंग फेज में है. फेसबुक का दावा है कि नया ऐप दूसरे सभी डेटिंड ऐप्स से अलग होगा. इसको एक्सेस करना भी थोड़ा चैलेंजिंग होगा.

4 मिनट का होगा एक वीडियो डेट
कंपनी के मुताबिक Sparked में यूजर्स के लिए वीडियो स्पीड डेटिंग ऑफर किया जाएगा. स्पार्क्ड ऐप यूजर्स के लिए फ्री रहेगा. आप इसे फेसबुक अकाउंट के साथ लॉगिन कर सकेंगे. Verge की रिपोर्ट के मुताबिक इस ऐप में पहला वीडियो डेट चार मिनट के लिए होगा. जिसमें वो अपने बारे में बताएंगे. यह वीडियो दूसरे यूजर्स को दिखाया जाएगा. अगर सामने वाले यूजर को आपका वीडियो पसंद आया तो आपको उसके साथ डेटिंग का मौका मिलेगा. पहली डेट के बाद अगर दोनों यूजर्स फिर से वीडियो डेट पर आते हैं तो दूसरा वीडियो डेट 10 मिनट का होगा. एक बार वीडियो अपलोड होने के बाद फेसबुक की टीम इसकी जांच करेगी. इसके बाद ही आपको इस डेटिंड ऐप में एंट्री मिलेगी.

आपके वीडियो की होगी पूरी जांच

बता दें कि फेसबुक के इस डेटिंग ऐप में एंट्री लेने के लिए एक चार मिनट की वीडियो बनानी होगी. इसमें आपको अपने बारे में बताना होगा. साथ ही आपको ये भी बताना होगा कि आप किसको डेट पर ले जाना चाहते हैं. रिपोर्ट के अनुसार इस डेटिंग ऐप के जरिए लोग सिर्फ एक दूसरे के संपर्क में आ पाएंगे. डेटिंग के लिए मैच मिलने पर आपके पास इंस्टाग्राम, आईमैसेज या ई-मेल के जरिए बात करने का मौका रहेगा. बता दें कि कुछ समय पहले ही फेसबुक ने अमेरिका और यूरोप के लिए एक खास डेटिंग ऐप फेसबुक डेटिंग के नाम लॉन्च किया था.

Close