राष्ट्रीय

कोरोना से निपटने के उपायों पर राज्यपालों के साथ पीएम मोदी करेंगे चर्चा, उपराष्ट्रपति भी होंगे शामिल

नई दिल्लीः कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्शन में दिखने लगे हैं. इसी क्रम में पीएम राज्य के राज्यपालों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे और बचाव के उपायों पर जन जागरण की मुहिम को लेकर चर्चा करेंगे. इस बैठक में प्रधानमंत्री के साथ-साथ उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी शामिल होंगे. राज्यपालों के साथ कोरोना पर इस तरह की पहली बैठक होगी. बैठक शाम साढे 6 बजे शुरू होगी. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक के दौरान कोरोना से बचाव और नियमों को जनता से पालन करवाना मुख्य मुद्दा हो सकता है.

सीएम के साथ की थी बैठक

प्रधानमंत्री ने कोरोना संकट को लेकर पिछले दिनों मुख्यमंत्रियों के साथ भी बैठक की थी. उस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था कि लोगों की लापरवाही और प्रशासन की सुस्ती के कारण कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है.

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक के दौरान कोरोना से बचाव और नियमों को जनता से पालन करवाना मुख्य मुद्दा होगा. प्रधानमंत्री ने कोरोना संकट को लेकर पिछले दिनों मुख्यमंत्रियों के साथ भी बैठक की थी. उस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था कि लोगों की लापरवाही और प्रशासन की सुस्ती के कारण कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है.

‘सावधान रहें सुरक्षित रहें’

पीएम मोदी न कहा था कि हमें लोगों को ये बार-बार बताना होगा कि टीका लगने के बाद भी मास्क और अन्‍य उपायों का पालन करना है. इस बैठक के दरौन ही प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से इस काम में राज्यपालों का भरपूर उपयोग करने का आग्रह किया था. पीएम मोदी ने कहा था कि आग्रह किया था कि सर्वदलीय बैठक बुलाकर आगे की रणनीति पर काम करें.

Close