Blog

लोकसभा चुनाव- कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस में सीट-बंटवारा तय, 3-3 सीटों पर लड़ेंगी

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। दोनों दलों ने सोमवार को संयुक्त रूप से लोकसभा चुनाव लड़ने के अपने फैसले की घोषणा की। दोनों पार्टियाँ तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी।

 

नेशनल कॉन्फ्रेंस अनंतनाग, श्रीनगर और बारामूला में चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस उधमपुर, जम्मू और लद्दाख में अपने उम्मीदवार उतारेगी। एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस उधमपुर, जम्मू और लद्दाख सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों का समर्थन करेगी। उन्होंने कहा, ‘इंडिया ब्लॉक जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने और संसद में उनका सही प्रतिनिधित्व करने में मदद करने के लिए चुनाव लड़ेगा।’ कांग्रेस और एनसी नेताओं के बीच विचार-विमर्श के बाद सीट-बंटवारे समझौते को अंतिम रूप दिया गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस सीट-बंटवारे समिति के सदस्य सलमान खुर्शीद भी मौजूद थे।

 

इंडिया ब्लॉक में पीडीपी की भागीदारी के बारे में पूछे जाने पर खुर्शीद ने जवाब दिया कि पीडीपी अभी भी गठबंधन का हिस्सा है। पीडीपी ने कश्मीर में तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है, अनंतनाग में डीपीएपी अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद के खिलाफ महबूबा मुफ्ती को मैदान में उतारा है।

 

संजय सिंह ने कहा इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर घोटाला हुआ

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने सोमवार को आरोप लगाया है कि सुनियोजित तरीके से पिछले कुछ वर्षों में पर्दे के पीछे, देश की जनता से छिपा कर हजारों-लाखों करोड़ का भ्रष्टाचार भाजपा सरकार ने किया है।

उन्होंने कहा कि यह भ्रष्टाचार इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर हुआ है। इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर यह घोटाला हुआ है। नियमों में बदलाव किया गया। हजारों करोड़ की टैक्स छूट दी गई। यह सब कुछ पर्दे के पीछे चल रहा था।

 

मैं धन्यवाद देना चाहता हूं सुप्रीम कोर्ट का जिसने सारा छिपा डाटा निकाल कर देश की जनता के सामने रख दिया। संजय सिंह ने कहा कि 33 कंपनियां ऐसी हैं ,जिन्हें 7 साल में 1 लाख करोड़ रुपये का घाटा हुआ लेकिन इन कंपनियों ने 450 करोड़ रुपये का चंदा भाजपा को दिया।

 

इनमें से 17 ने टैक्स नहीं दिया या टैक्स में रीबेट मिला है। 6 ऐसी हैं जिन्होंने भाजपा को 600 करोड़ रुपये चंदा दिया है। इसमें एक कंपनी ऐसी है जिसने अपने मुनाफे से 3 गुणा ज्यादा चंदा दिया है। एक कंपनी ऐसी भी है जिसने अपने मुनाफे का 93 गुणा ज्यादा चंदा दिया है। 3 कंपनियां ऐसी जिन्होंने 28 करोड़ रुपये का चंदा दिया है और जीरो टैक्स दिया है।

Related Articles

Back to top button